बाल कन्हैंया जन्मेंगा आज ...



बाल कन्हैंया जन्मेंगा आज ...

वो नन्हीं नन्हीं कदमोंसें,
पायलों की झन्कार लिए,
मुख पें मोहक हसीं के साथ,
बाल कन्हैंया जन्मेंगा आज...१

बस जाए दिंल में नटखटपन उसका,
मोहक रुप सें होश मेरें उङ जाए,
माखन चुराने की कोशिश में
कान्हा मेरें घर छुपकें सें आए...२

आस हैं मन मे तुम्हें पकडनें की,
तुम्हें अपनें पलकों में छुपानें की,
भागता - दौंडता तू हर घङी,
तमन्ना हैं तुम्हें आराम देनें की...३

पुतना मासी कों माँ बनाया,
सुदामा कों करीबीं दोस्त बनाया,
इतनीं तों बडी इच्छा नहीं मेरी,
मुझे अपना एक गोप बना ले...४

ना बनना हैं मुझे द्वारकावासी,
ना हीं बनना मुझे मथुरावासी,
बसा लें अपने बङे दिल में
बनना हैं मुझे तेरा गोकुलवासी... ५

मुरली कीं धुन में तेरी रंगना हैं,
श्यामवर्ण बापू तुझे भी रंगाना हैं,
मुरलीं कें सुमधूर सुरों जैसा,
तेरे संग जीवन खुशहाल बनाना हैं...६

तुझे देंखनें तरसी अखियाँ आज,
दे दो दर्शन सुधरों मेरे काँज,
तुम्हरी ही दुनिया सबसे न्यारी,
बापूकान्हा करें मेरे दिल पे राज...७

अंबज्ञ
प्रणिलसिंह टाकळे (Aniruddha Kaladalan)

Comments